हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने CM को सौंपा खेल विभाग, बोले- मेरी इमेज खराब करने साजिश है

0
228

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ महिला कोच की ओर से दी गई छेड़खानी और उत्पीड़न की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर ली है। महिला जूनियर कोच ने कुछ दिनों पहले चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खेल मंत्री संदीप सिंह पर उन्हें परेशान करने और अपनी सरकारी कोठी में बुलाकर छेड़खानी करने के आरोप लगाए थे।

महिला कोच की ओर से की गई शिकायत मामले में धारा 354, 354ए, 354बी, 342, 506 आईपीसी थाना सेक्टर 26, चंडीगढ़ के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। नेशनल एथलीट और हरियाणा में खेल विभाग में नियुक्त जूनियर कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें अपने सरकारी आवास में बुलाकर छेड़छाड़ की।

मुख्यमंत्री को खेल विभाग की जिम्मेदारी

इस पूरे मामले को लेकर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि वह खेल विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी। जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं।

महिला कोच ने आरोप लगाया कि संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम के जरिए उससे संपर्क किया था। पीड़िता ने इनेलो नेता अभय चौटाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खेल मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पीड़िता ने बताया था कि खेल मंत्री ने वेनिश मोड पर बात की, जिससे 24 घंटे बाद मैसेज डिलीट हो गया।

‘डॉक्यूमेंट के बहाने घर बुलाया’

महिला कोच के मुताबिक, “उन्होंने मुझ से स्नैपचैट पर बात करने को कहा। फिर मुझे चंडीगढ़ सेक्टर 7 लेक साइड पर मिलने को कहा। मैं नहीं गई, तो वो मुझे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक और अनब्लॉक करते रहे। फिर मुझे एक डॉक्यूमेंट के बहाने घर बुलाया। वहां वह मुझे अलग केबिन में लेकर गए और मेरे साथ बदतमीजी की। मेरे पैर पर हाथ रखा और मुझसे कहा कि तुम मुझे खुश रखो, मैं तुम्हे खुश रखूंगा। मैं किसी तरह खुद को बचा कर भागी। स्टाफ मेरी हालत देखकर हंसता रहा। मैंने डीजीपी से लेकर सीएम ऑफिस में कॉल किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।”

खेल मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

वहीं, इनेलो नेता अभय चौटाला ने महिला कोच की ओर से खेल मंत्री पर लगाए गए आरोप के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर को मामले को तुरंत संज्ञान लेने के लिए कहा है। साथ ही खेल मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here